एबीबी भारत में किसी कंपनी के स्वामित्व वाले ऑनलाइन मार्केटप्‍लेस पर लो वोल्टेज औद्योगिक मोटर्स की पेशकश करने वाली पहली कंपनी बनी, ग्राहक एबीबी इंडिया के ऑनलाइन मार्केटप्लेस ईमार्ट से 450 से ज्यादा एलवी मोटर वैरियेन्ट्स ऑर्डर कर सकते हैं और देशभर में डिलीवरी के आसान विकल्प उपलब्ध हैं

Bangaluru, India, 07th Oct., 2020 (GNI): एबीबी इंडिया ने आज अपने ई-कॉमर्स मार्केटप्लेस ईमार्ट पर एलवी मोटर्स के लॉन्च और लिस्टिंग की घोषणा की है। यह पोर्टल भारत में किसी कंपनी के स्वामित्व का पहला मार्केटप्लेस है, जहाँ भारत में बनी मोटर्स की एक व्यापक रेंज मौजूद है। लॉन्च फेज में एबीबी का मोशन बिजनेस 75kW तक की मोटर्स की लिस्टिंग कर रहा है और इसने देशभर में अपने उत्पादों की डिलीवरी सुनिश्चित करने के लिये डिजिटल-सेवी चैनल पार्टनर्स को चुनकर उनके साथ भागीदारी की है।  

एबीबी इंडिया में मोशन बिजनेस के प्रेसिडेन्ट संजीव अरोरा ने कहा, ‘‘हालिया वर्षों में भारत का ई-कॉमर्स बाजार तेजी से बढ़ा है और विभिन्न उद्योगों की कंपनियों के लिये एक आंतरिक चैनल बन गया है। बाजार की नब्ज समझने के लिये हमारी टीम ने गहन शोध किया है और हमारा पक्का विश्वास है कि हमारा प्लेटफॉर्म ग्राहकों की बढ़ती जरूरतों को पूरा करेगा। हमारे ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म ईमार्ट पर इंडस्ट्रीयल मोटर्स का लॉन्च होना भारत की आगामी बी2बी ई-कॉमर्स क्रांति के साथ डिजिटल बिजनेस का भविष्य लिखने की दिशा में हमारा कदम है।’’

एलवी मोटर्स का उपयोग भारत में विभिन्न इंडस्‍ट्रीज एवं ऐप्‍लीकेशंस में होता है। ईमार्ट बड़े और छोटे ग्राहकों को उनकी जरूरतों के लिये उपयुक्त उत्पादों तक पहुँच देगा। इस ऑनलाइन पोर्टल में उत्पादों की विशिष्टताओं का विस्तृत विवरण और प्रत्येक उत्पाद के फोटोग्राफ हैं और यह खरीदारी के फिजिकल और डिजिटल अनुभव के अंतर को दूर करता है। ग्राहकों की उभरती जरूरतों के आधार पर निर्मित एबीबी का ईमार्ट ग्राहकों को उत्पादों की उन खास आवश्यकताओं पर फीडबैक देने की सुविधा भी देता है, जो ईमार्ट पर लिस्टेड नहीं हैं। कंपनी इन जानकारियों का उपयोग अपने प्लेटफॉर्म पर अपने प्रोडक्ट पोर्टफोलियो के विस्तार के लिये करेगी।

ईमार्ट को 6000 से ज्यादा इलेक्ट्रिफिकेशन प्रोडक्ट्स की लिस्टिंग के साथ जुलाई 2020 में लॉन्‍च किया गया था। यह डेस्कटॉप और मोबाइल ब्राउजर्स के माध्यम से यूजर को अच्छा अनुभव प्रदान करता है और इसे भुगतान की सुरक्षित विधियों का सहयोग प्राप्त है, जैसे नेट बैंकिंग, ई-वॉलट्स, और यूपीआई। यह कस्टमर डाटा के मामले में जनरल डाटा प्रोटेक्शन रेग्युलेशन (GDPR) का पालन भी करता है।

एबीबी भारत के मोटर और ड्राइव्स बाजार में डिजिटल समाधान और सेवाएं लॉन्च करने वाली पहली कंपनियों में से एक है। इसने एलवी मोटर्स के लिये एबीबी एबिलिटी™ स्मार्ट सेंसर और ड्राइव्स के लिये रिमोट डिजिटल कमिशनिंग और सर्विसेज पेश की हैं। उसकी ऑनलाइन मौजूदगी ग्राहकों और भागीदारों के लिये डिजिटल अनुभव वाले इकोसिस्टम का विस्तार करती है, खासकर मौजूदा समय में, जब बिजनेस करने के वर्चुअल तरीकों का महत्व बढ़ रहा है।

एबीबी (ABBN: SIX Swiss Ex) एक अग्रणी वैश्विक टेक्नोलॉजी कंपनी है, जो एक ज्यादा उपयोगी और स्थायी भविष्य की प्राप्ति के लिये समाज और उद्योग के बदलाव को ऊर्जा देती है। अपने इलेक्ट्रिफिकेशन, रोबोटिक्स, ऑटोमेशन और मोशन पोर्टफोलियो से सॉफ्टवेयर को जोड़कर एबीबी परफॉर्मेंस को नये स्तर पर पहुँचाने के लिये टेक्‍नोलॉजी का दायरा बढ़ाती है। एबीबी की उत्कृष्टता का इतिहास 130 साल से ज्यादा पुराना है और कंपनी की सफलता का श्रेय 100 से ज्यादा देशों में कार्यरत लगभग 110,000  प्रतिभाशाली कर्मचारियों को जाता है। www.abb.com

Be the first to comment on "एबीबी भारत में किसी कंपनी के स्वामित्व वाले ऑनलाइन मार्केटप्‍लेस पर लो वोल्टेज औद्योगिक मोटर्स की पेशकश करने वाली पहली कंपनी बनी, ग्राहक एबीबी इंडिया के ऑनलाइन मार्केटप्लेस ईमार्ट से 450 से ज्यादा एलवी मोटर वैरियेन्ट्स ऑर्डर कर सकते हैं और देशभर में डिलीवरी के आसान विकल्प उपलब्ध हैं"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*