शेमारू पर आ रहा है ऐतिहासिक धारावाहिक ‘वीर शिवाजी’, बाल शिवाजी राजे से लेकर छत्रपति शिवाजी महाराज का प्रेरणादायी सफ़र देखने का सुनहरा अवसर

मुंबई, 5 मार्च 2022 (GNI): शेमारू एंटरटेनमेंट के बेहतरीन मनोरंजन चैनल शेमारू टीवी पर 7 मार्च, रात 9 बजे से शुरू हो रहा है लोकप्रिय ऐतिहासिक धारावाहिक ‘वीर शिवाजी’। इसके ज़रिए दर्शकों को छत्रपति शिवाजी महाराज के बचपन से लेकर इतिहास के सबसे महान योद्धा बनने तक के प्रेरक सफ़र को और भी करीब से जानने का सुनहरा मौका मिलेगा। 

17वीं शताब्दी में मराठा साम्राज्य के संस्थापक, भारतीय इतिहास के एक सबसे महान राजा और नेता छत्रपति शिवाजी महाराज की पूरी जीवन कहानी ‘वीर शिवाजी’ में दिखाई गयी है । इतिहास के सबसे अग्रगण्य नेता बनने तक के सफ़र के हर पल को इस कहानी में शानदार ढंग से दर्शाया गया है। बचपन से ही हिंदवी स्वराज्य का सपना देखनेवाले वीर शिवाजी की कहानी वीरता और शौर्य की अद्भुत गाथा है । एक मज़बूत साम्राज्य स्थापित करने में छत्रपति शिवाजी महाराज को प्रेरित करनेवाली महत्वाकांक्षाओं को इस धारावाहिक में बख़ूबी दर्शाया गया है । वीर शिवाजी की भूमिका एक्टर पारस अरोड़ा ने बड़े ही प्रभावकारी ढंग से निभाई है। अन्य कलाकारों में शिल्पा तुलस्कर, मिलिंद गुनाजी और चेतन हंसराज शामिल हैं। सभी कलाकारों ने अपने शानदार प्रदर्शन से कहानी को जीवंत कर दिया है।

फैमिली एंटरटेनमेंट को तवज्जो देनेवाले इस चैनल पर पौराणिक कथा, ड्रामा, रोमांस, सस्पेंस और क्राइम थ्रिलर सबकुछ मौजूद है। शेमारू टीवी के सबसे पॉप्युलर शोज़ हैं- ‘देवों के देव…महादेव’, जय जय जय बजरंगबली, घर एक सपना और जीजी मां । दुनियाभर में मशहूर और अवॉर्ड विनिंग कोरियन शो ‘गॉब्लिन’ को हिंदी में दिखाकर चैनल ने अंतर्राष्ट्रीय दर्शकों का भी दिल जीता है। इसके साथ ही शेमारू टीवी पर, बिना एंकर के एकलौते नए ओरिजनल शो ‘क्राइम वर्ल्ड’ और पॉप्युलर बॉलीवुड एवं टीवी एक्टर रॉनित रॉय द्वारा होस्ट किये गए ओरिजनल क्राइम शो ‘जुर्म और जज़्बात’ ने चैनल को लोकप्रियता की बुलंदियों पर पहुंचा दिया।ends

Be the first to comment on "शेमारू पर आ रहा है ऐतिहासिक धारावाहिक ‘वीर शिवाजी’, बाल शिवाजी राजे से लेकर छत्रपति शिवाजी महाराज का प्रेरणादायी सफ़र देखने का सुनहरा अवसर"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*