गोदरेज अप्लायंसेज ने स्मार्ट आईओटी कंट्रोल्स, 99.9% यूवी वायरस स्टरलाइज़ेशन, एडवांस्ड कूलिंग व अन्य विशेषताओं वाले भारत में निर्मित एयर कंडीशनर की विस्तृत रेंज लॉन्च की ~ कोविड पूर्व स्तर पर पहुँचने के लिए, पिछली गर्मी के मुकाबले दोगुनी वृद्धि की योजना

मुंबई, 24 फरवरी, 2022 (GNI): गोदरेज समूह की प्रमुख कंपनी, गोदरेज एंड बॉयस ने घोषणा की कि उनके व्यवसाय गोदरेज अप्लायंसेज ने एडवांस्ड कूलिंग, एयर प्योरिफिकेशन टेक्नोलॉजी, आईओटी (इंटरनेट ऑफ थिंग्स) कंट्रोल्स, अलग तरह के आकर्षण व अन्य विशेषताओं युक्त एयर कंडीशनर की अपनी प्रीमियम रेंज लॉन्च की है। ये एयर कंडीशनर आईओटी, यूवीकूल टेक्नोलॉजी, नैनो कोटेड एंटी-वायरल फिल्ट्रेशन, लोअर डिरेटिंग व अन्य फीचर्स के जरिए तकनीक की समझ रखने वाले उपभोक्ताओं को स्मार्ट कंट्रोल्स प्रदान करते हैं और उन्हें आराम व सुरक्षा प्रदान करते हैं।

इंटरनेट के अत्यधिक इस्तेमाल और स्मार्टफोन के बढ़ते उपयोग ने उपभोक्ताओं के व्यवहार में भारी बदलाव लाया है, और महामारी ने डिजिटल तकनीक की समझ को तेजी से बढ़ाया है; जिससे तकनीक-सक्षम उपकरणों की अधिक मांग हो रही है। स्मार्ट एसी के लिए उपभोक्ताओं की बढ़ती स्वीकार्यता को पूरा करने के लिए, गोदरेज अप्लायंसेज ने अपना बिल्कुल नया गोदरेज इऑनडी सीरीज एयर कंडीशनर लॉन्च किया है। इन नई तकनीकों को इसके कुछ अन्य मौजूदा उत्पाद रेंज में शामिल किया जाएगा। इन स्मार्ट एयर कंडीशनर्स को वाई-फाई के जरिए नियंत्रित किया जा सकता है। ये एसी एलेक्सा और गूगल होम कंपैटिबिलिटी के साथ वॉयस एनेबल्ड है, अर्थात इन्हें आवाज के जरिए संचालित किया जा सकता है। इन्हें स्मार्टफोन के जरिए दूर से ही चलाया भी जा सकता है, और तापमान, पंखे की गति, मोड सेटिंग, टाइम शेड्यूल एवं एसी के हेल्थ की आसान मॉनिटरिंग को नियंत्रित किया जा सकता है। इसका उद्देश्य रिमोट शेड्यूलिंग और मॉनिटरिंग के माध्यम से उपभोक्ताओं को आराम और सुविधा प्रदान करना है।

महामारी के चलते अब उपभोक्ता स्वास्थ्य और स्वच्छता के पहलुओं को ध्यान में रखते हुए ही कोई भी उत्पाद खरीदते हैं। गोदरेज एसी में प्रयुक्त बिल्कुल नयी यूवीकूल टेक्नोलॉजी हवा को कीटाणुरहित करने के साथ-साथ उस कमरे के कपड़े, लकड़ी, धातु जैसी वस्तुओं की सतहों के कीटाणुओं का भी सफाया करती है, जिस कमरे में एसी चल रहा हो। यूवी मॉड्यूल, एसी के अंदर इवेपोरेटर्स पर लगा हुआ है जो 260-275nm की सीमा में यूवीसी किरणों का उत्सर्जन करता है। यह यूवी मॉड्यूल से उत्सर्जित सर्वाधिक उपयुक्त वेवलेंथ है, जो इवेपोरेटर की सतह से 99.99%* वायरल कणों, बैक्टीरिया, कवक और अन्य वायु रोगजनकों को कीटाणुरहित करने के लिए पर्याप्त है। इसके अलावा, नैनो कोटेड एंटी-वायरल  फ़िल्टर उपभोक्ताओं को सुरक्षा प्रदान करने के लिए हवा से 99.9%**+ वायरल कणों को समाप्त कर देता है।

इसके अतिरिक्त, इलेक्ट्रॉनिक एक्सपैंशन वाल्व और बेहतरीन डिजाइन युक्त हैवी-ड्यूटी रोटरी इन्वर्टर कंप्रेसर, कम डेरेटिंग के साथ-साथ तेज़ और असरदार कूलिंग प्रदान करता है – जो 52 डिग्री सेल्सियस के उच्च वातावरणीय तापमान पर भी बेहतर कूलिंग सुनिश्चित करता है। ये एसी R290 और R32 रेफ्रिजरेंट्स के कॉम्बिनेशन के साथ उपलब्ध हैं, जो शून्य ओजोन क्षय संभावना और कम ग्लोबल वार्मिंग संभावना के साथ पर्यावरण के अनुकूल हैं।

उत्पाद लॉन्च पर टिप्पणी करते हुए, कमल नंदी,  बिजनेस हेड और कार्यकारी उपाध्यक्ष – गोदरेज एंड बॉयस की अनुषंगी, गोदरेज  एप्लायंसेज  ने कहा, “‘सोचकर बनाया है’ की हमारी विचारधारा के अनुरूप, हम अपने उपभोक्ताओं के लिए सर्वोत्तम कोटि के समाधान उपलब्ध कराने के लिए आधुनिक तकनीकों को अपना रहे हैं। हमारा स्वदेशी विनिर्माण क्षमता का विस्तार हमें अपने उपभोक्ताओं को अत्यधिक डिजाइन संभावनाओं के साथ व्यापक एसी पोर्टफोलियो प्रदान करने में मदद कर रहा है। जबकि 2020 की गर्मी के मुकाबले 2021 की गर्मी में एसी की बिक्री अधिक रही, हालांकि व्यवसाय अभी भी कोविड-पूर्व स्तर तक नहीं पहुंचा है। तीसरी लहर के व्यावहारिक रूप से समाप्त होने, एक बड़ी आबादी का टीकाकरण हो चुकने और गर्मी का तापमान बढ़ने के साथ, हमें पिछले साल की तुलना में इस गर्मी में हमारे एसी की बिक्री में दोगुनी से अधिक बढ़ोत्तरी की उम्मीद है।”

आगे अपने विचार प्रकट करते हुए, संतोष सालियान,  प्रोडक्ट ग्रुप हेड, गोदरेज अप्लायंसेज ने कहा, “स्मार्ट एयर कंडीशनर और स्वास्थ्य एवं स्वच्छता खंड में हमारी दस्तक, उपभोक्ताओं को नवीनतम  तकनीक के  माध्यम से भविष्य के लिए तैयार उत्पाद प्रदान करके उनकी जरूरतों को पूरा करने की हमारी प्रतिबद्धता का प्रमाण है।” इस गर्मी में, हम 21 नए इन्वर्टर स्प्लिट एसी की पेशकश करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं, जो सभी दमदार कूलिंग प्रदान करते हैं और नैनो कोटेड एंटी-वायरल फिल्टर एवं  यूवीसी तकनीक, आईओटी समर्थित स्मार्ट कंट्रोल्स, उच्च ISEER के साथ बेहद सक्षम एसी, टिकाऊ और देखने में आकर्षक हैं।”

गोदरेज इऑनडी सीरीज एयर कंडीशनर्स ईकॉमर्स प्लेटफॉर्म के साथ-साथ पूरे भारत में ऑफलाइन स्टोर्स पर व्हाइट, कॉपर और रोज गोल्ड रंगों में उपलब्ध हैं। ends

Be the first to comment on "गोदरेज अप्लायंसेज ने स्मार्ट आईओटी कंट्रोल्स, 99.9% यूवी वायरस स्टरलाइज़ेशन, एडवांस्ड कूलिंग व अन्य विशेषताओं वाले भारत में निर्मित एयर कंडीशनर की विस्तृत रेंज लॉन्च की ~ कोविड पूर्व स्तर पर पहुँचने के लिए, पिछली गर्मी के मुकाबले दोगुनी वृद्धि की योजना"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*