महिंद्रा लॉजिस्टिक्स का वित्त वर्ष’22 की तीसरी तिमाही का राजस्व 7% की वर्ष-दर-वर्ष की वृद्धि के साथ 1118 करोड़ रु. हुआ

मुंबई, 27 जनवरी, 2022 (GNI): महिंद्रा लॉजिस्टिक्स लिमिटेड (एमएलएल), जो भारत के बड़े 3पीएल समाधान प्रदाताओं में से एक है, ने 31 दिसंबर, 2021 को समाप्त तिमाही के लिए अपने समेकित वित्तीय परिणामों की आज घोषणा की।

Q3 FY21 की तुलना में Q3 FY22 का प्रदर्शन

·         राजस्व पिछले वर्ष की तीसरी तिमाही के 1047 करोड़ रु. की तुलना में 1118 करोड़ रुपये

·         एबिटा पिछले वर्ष की तीसरी तिमाही के 55 करोड़ के मुकाबले 50 करोड़ रुपये

·         पीबीटी पिछले वर्ष की तीसरी तिमाही के 25 करोड़ रुपये के मुकाबले 7 करोड़ रुपये

·         पीएटी पिछले वर्ष के 18 करोड़ रुपये की तुलना में 5 करोड़ रुपये

·         ईपीएस (डाइल्युटेड) पिछले वर्ष के 2.53 की तुलना में 0.79

 9M FY21 की तुलना में 9M FY22 का प्रदर्शन

·         राजस्व पिछले वर्ष के 9 महीने के 2290 करोड़ रुपये की तुलना में 3010 करोड़ रुपये

·         एबिटा पिछले वर्ष के 9 महीने के 101 करोड़ रुपये की तुलना में 149 करोड़ रुपये

·         पीबीटी पिछले वर्ष के 9 महीने के 23 करोड़ रुपये की तुलना में 32 करोड़ रुपये

·         पीएटी पिछले वर्ष के 9 महीने के 16 करोड़ रुपये की तुलना में 23 करोड़ रुपये

·         ईपीएस (डाइल्युटेड) पिछले वर्ष के 2.42 की तुलना में 3.44

महत्वपूर्ण बिंदु

·         तिमाही में वेयरहाउसिंग सेवाओं और समाधानों से प्राप्त राजस्व में पिछले वर्ष की समान अवधि की तुलना में 35% की वृद्धि हुई, जो ग्राहकों की आवश्यकताओं के लिए समाधान-आधारित दृष्टिकोण को रेखांकित करता है।

·         तिमाही के दौरान आपूर्ति श्रृंखला खंड में 6% वर्ष-दर-वर्ष की वृद्धि, ऑटो को छोड़कर सभी प्रमुख लक्षित बाजारों में व्यापार की मात्रा में वृद्धि का योगदान रहा।

·         “ईडीईएल”: इलेक्ट्रिक लास्ट माइल डिलीवरी सॉल्यूशन ने एक साल पूरा किया और इस अवधि के दौरान इसने 4 मिलियन किमी कवर किया है, जो हमारे और हमारे ग्राहकों के लिए समान रूप से स्थिरता एजेंडा को आगे बढ़ा रहा है। इलेक्ट्रिक फ्लीट परिनियोजन जारी रहने के अवसर के साथ मजबूत मांग वातावरण लगातार बना हुआ है।

·         अधिक समय तक वर्क फ्रॉम होम के चलते वॉल्युम में लगातार नरमी के बावजूद एंटरप्राइज मोबिलिटी सेगमेंट ने साल दर साल 16% की वृद्धि दर्ज की

प्रदर्शन पर टिप्पणी करते हुए, महिंद्रा लॉजिस्टिक्स के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारीश्री रामप्रवीन स्वामीनाथन ने कहा,

“बीती तिमाही काफी चुनौतीपूर्ण रही। सेमी-कंडक्टर आपूर्ति के कारण ऑटो सेक्टर की मांग पर असर पड़ता रहा; और त्योहारी सीजन में भी मध्यम वृद्धि देखी गई। विशेष रूप से कंज्यूमर, फार्मा और इंटरनेशनल फ्रेट फॉरवर्डिंग में राजस्व का प्रदर्शन मजबूत बना रहा। मौसमी जनशक्ति लागत, अपेक्षित मांग से कम और नई परियोजनाओं के लिए स्टार्ट अप लागत के कारण हमारे मार्जिन पर दबाव देखा गया। परिचालन लागत को अनुकूल बनाये जाने पर ध्यान दिया जा रहा है। हम उद्यम ग्राहकों के लिए प्रौद्योगिकी संचालित, एकीकृत समाधान देने पर जोर दे रहे हैं।” ends

Be the first to comment on "महिंद्रा लॉजिस्टिक्स का वित्त वर्ष’22 की तीसरी तिमाही का राजस्व 7% की वर्ष-दर-वर्ष की वृद्धि के साथ 1118 करोड़ रु. हुआ"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*