सॉल्व.केयर (Solve.Care) और अलाइवकोर (AliveCor) का गठजोड़ कार्डियामोबाईल (KardiaMobile) यूजर्स को ग्लोबल टेलीहेल्थ एक्सचेंज (Global Telehealth Exchange) पर डॉक्टरों के साथ जुड़ने की सुविधा देगा

इस सहयोग से (KardiaMobile) यूजर्स उनकी ईसीजी रीडिंग्स के बारे में परामर्श करने के लिए दुनिया भर के डॉक्टरों से तुरंत कर सकेंगे संपर्क

मुंबईभारतअक्टूबर 28, 2021 (GNI): सॉल्व.केयर  (Solve.Care) ने अलाइवकोर के साथ साझेदारी की घोषणा की है। साझेदारी का उद्देश्य अलाइवकोर  (AliveCor) के कार्डियोमोबाइल  (KardiaMobile) उपकरणों और सेवाओं के यूजर्स के लिए ग्लोबल टेलीहेल्थ एक्सचेंज (जीटीएचई) (GTHE) नेटवर्क पर डॉक्टरों के साथ टेलीकंसल्टेशन बुक करना आसान बनाना है। यदि यूजर्स इसकी अनुमति देते हैं तो इस नेटवर्क पर डॉक्टर यूजर्स के कार्डियोमोबाइल  (KardiaMobile)  इलेक्ट्रोकार्डियोग्राम (ईसीजी) रीडिंग को आसानी से देख सकेंगे। कार्डियामोबाइल(KardiaMobile) 6एल डिवाइस यूएस फूड एंड ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन (FDA) द्वारा अनुमोदित पहला और एकमात्र छह-लीड वाला व्यक्तिगत ईसीजी है। यह किसी भी अन्य व्यक्तिगत ईसीजी डिवाइस की तुलना में अधिक अरिर्त्थमिया का पता लगा सकता है। जीटीएचई (GTHE) एक खुला वैश्विक टेलीहेल्थ नेटवर्क है जो दुनिया भर के डॉक्टरों और मरीजों को एक दूसरे से जोड़ता है।

इस साझेदारी से कार्डियोमोबाइल(KardiaMobile)  डिवाइसेस  सॉल्व.केयर(Solve.Care) के ब्लॉकचेन प्लेटफार्म के साथ जोड़े जाएंगे जिससे यूज़र्स जीटीएचई(GTHE) पर अपने टेलीकंसल्टेशन के दौरान अपने ईसीजी रीडिंग साझा करने के लिए कार्डिया ऐप के माध्यम से सीधे डॉक्टरों से संपर्क कर सकेंगे। कार्डियामोबाइल (KardiaMobile) द्वारा स्टोर की गयी पिछली ईसीजी रीडिंग्स भी डॉक्टरों के देखने के लिए उपलब्ध होंगी ताकि वे रोगी के लक्षणों को बेहतर और पूरी तरह से समझ सकें और रोगी को अधिक प्रभावी देखभाल प्रदान कर सकें। जीटीएचई (GTHE) को ब्लॉकचेन तकनीक का उपयोग करके बनाया गया हैइसलिए सभी जानकारी पूरी तरह से सुरक्षित है और उस पर रोगी का पूरा नियंत्रण रह पाता है।

दूसरी ओरजीटीएचई(GTHE) के मरीजसॉल्व टोकनयानी सॉल्व.केयर (Solve.Care) की अपनी डिजिटल मुद्रा जो स्वास्थ्य देखभाल के लिए भुगतान के लिए इस्तेमाल की जाती हैउसका उपयोग करके सीधे अपने केयर.वॉलेट से कार्डियोमोबाइल (KardiaMobile) डिवाइस खरीद सकते हैं। केयर.वॉलेटसॉल्व.केयर(Solve.Care) का स्वास्थ्य देखभाल प्रबंधन ऐप हैजिसका उपयोग जीटीएचई(GTHE) सहित विभिन्न स्वास्थ्य देखभाल नेटवर्क्स का लाभ उठाने के लिए किया जाता है। यह ऐप ऐप्पल ऐप स्टोर और गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध है।

सॉल्व.केयर(Solve.Care) और अलाइवकोर (AliveCor) के बीच समझौता स्वास्थ्य देखभाल की उपलब्धता को और बढ़ाएगारोगियों को अपने मोबाइल उपकरणों के ज़रिए दुनिया भर के किसी भी विशेष डॉक्टर के साथ सीधे टेलीकंसल्ट बुक करने की अनुमति देगाजिससे मरीजों को अधिक विकल्प और अधिक सुविधा मिलेगी।

अलाइवकोर (AliveCor)यू.एस. हेल्थकेयर के वरिष्ठ उपाध्यक्ष मार्क बोगार्ट ने कहासॉल्व.केयर (Solve.Care)के साथ यह साझेदारी हमारे लिए महत्वपूर्ण है क्योंकि इससे हम सॉल्व.केयर (Solve.Care) ग्लोबल टेलीहेल्थ एक्सचेंज नेटवर्क के माध्यम से हमारे कार्डियोमोबाइल (KardiaMobile) यूज़र्स को अधिक सुविधापूर्वक डॉक्टरों तक पहुंच प्रदान कर सकेंगे।”

सॉल्व.केयर (Solve.Care)के सीईओ श्री. प्रदीप गोयल ने कहा, “स्वास्थ्य उद्योग में डिजिटलीकरण बहुत तेज़ी से हो रहा है। लेकिन इन सभी विकासों मेंहमें यह नहीं भूलना चाहिए कि स्वास्थ्य सेवा का मुख्य उद्देश्य रोगियों के जीवन की गुणवत्ता में सुधार करना है। यह सहयोग सॉल्व.केयर (Solve.Care)प्लेटफार्म पर केयर नेटवर्क्स के यूजर्स को मिलने वाली देखभाल सेवाओं की गुणवत्ता में लक्षणीय सुधार लाएगा। रोगियों के ईसीजी रीडिंग को देखना आसान होगाजिससे डॉक्टर जीटीएचई (GTHE) पर रोगियों को बेहतर देखभाल प्रदान कर पाएंगे,  टाइप मधुमेह के रोगियों में हृदय रोग का खतरा अधिक होता हैइसलिए यह डायबेटीस केयर नेटवर्क पर भी उपयुक्त होगा।”

जीटीएचई(GTHE) को हाल ही में सितंबर 2021 में भारत में लॉन्च किया गया था और इसके आधिकारिक वितरक हेल्थलिंक टेक्नोलॉजीज़ है। इस साझेदारी की घोषणा 260 मीलीयन हृदय रोगियों और इन बीमारियों के जोखिम वाले लोगों के लिए बहुत अच्छी खबर होगी क्योंकि यह उन्हें अपने ईसीजी रीडिंग पर परामर्श के लिए अस्पताल जाने के बिना डॉक्टरों के साथ सीधे टेलीकंसल्ट करने में सक्षम बनाएगा।

यह सेवा 2022 की पहली तिमाही में बाजार में उपलब्ध होने की उम्मीद है। जीटीएचई(GTHE) वर्तमान में 27 देशों में उपलब्ध है और यह संख्या लगातार बढ़ रही है। उपयोगकर्ता केयर.वॉलेट के माध्यम से जीटीएचई(GTHE) का लाभ उठा सकते हैं। इसे एप्पल ऐप स्टोर और गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है।अधिक जानकारी के लिए कृपया यहां संपर्क करें –  https://solve.care/

Be the first to comment on "सॉल्व.केयर (Solve.Care) और अलाइवकोर (AliveCor) का गठजोड़ कार्डियामोबाईल (KardiaMobile) यूजर्स को ग्लोबल टेलीहेल्थ एक्सचेंज (Global Telehealth Exchange) पर डॉक्टरों के साथ जुड़ने की सुविधा देगा"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*