टाटा मोटर्स ने ज़िपट्रॉन टेक्नोलॉजी के साथ नई टिगोर ईवी सेडान की पेशकश की









Photo Caption#EvolveToElectric with the all new Tigor EV. Powered by Tata Motors’ proprietary high voltage EV architecture, Ziptron, the Tigor EV is all set make EVs mainstream for the personal segment. Launched at a starting price of INR 11.99 Lakhs, in the image, Mr. Shailesh Chandra, President, Passenger Vehicles Business Unit, Tata Motors, at the launch of India’s very own GNCAP 4 star rated electric sedan.

Press Kit linkhttps://www.tatamotors.com/press/tata-motors-drives-in-the-all-new-tigor-ev-sedan-with-ziptron-technology/

टाटा मोटर्स की सुरक्षित कार बनाने की परम्परा को जारी रखते हुएयह जीएनसीएपी 4-स्टार रेटिंग के साथ आती है

इस लॉन्च के साथटाटा मोटर्स का इरादा पर्सनल सेगमेंट के लिए इलेक्ट्रिक वाहनों को मेनस्ट्रीम बनाने का है

#EvolveToElectric:

·       306 किलोमीटर की एआरएआई-प्रमाणित रेंज के साथ आती है (मानक परीक्षण स्थितियों के तहत)

·       3 ट्रिम ऑप्शन्स में उपलब्ध – XE, XM, XZ+ (XZ+ डुअल टोन विकल्प उपलब्ध)

मुंबई31 अगस्त, 2021 (GNI): हाल ही में भव्य अनावरण के बादटाटा मोटर्स टिगोर ईवी के लॉन्च के साथ इलेक्ट्रिक वाहन बाजार में हलचल मचाने के लिए पूरी तरह तैयार है। XXX रुपए (एक्स-शोरूम दिल्ली) की कीमत के साथ टिगोर ईवी की डिलीवरी अब पर्सनल सेगमेंट के लिए शुरू होगी। अपने आईसीई (इंटरनल कम्बशन इंजन) सिबलिंग के नक्शेकदम पर चलते हुएटिगोर ईवी को भी जीएनसीएपी द्वारा सराहा गया है। इसे एडल्ट के लिए स्टार रेटिंग (17.00 में से 12.00 अंक) और बच्चों के लिए (49.00 में से 37.24 पॉइंट) ऑक्यूपेंट प्रोटेक्शन दिया गया है। इलेक्ट्रिक मोबिलिटी की गतिशील दुनिया में नई ऊंचाइयों को छूने के लिए तैयारटिगोर ईवी में टाटा मोटर्स का प्रोपराइटरी उच्च वोल्टेज ईवी आर्किटेक्चरज़िप्ट्रॉन की खूबी हैऔर इसे टेक्नोलॉजीकम्फर्ट और सेफ्टी के तीन मजबूत स्तंभों पर बनाया गया है।

टाटा मोटर्स के पैसेंजर व्हीकल बिजनेस यूनिट के प्रेसिडेंटश्री शैलेश चंद्रा के अनुसार – “ग्राहकों की बढ़ती सुविधा के कारण ईवी तेजी से लोकप्रियता हासिल कर रहे हैंकारण है इन्हें अपनाने में आने वाली बाधाओं की कमी और पर्यावरण के अनुकूल समाधानों के लिए बढ़ती प्राथमिकता। इसका नेतृत्व हमारी अपनी नेक्सॉन ईवी ने किया हैजो आज भारतीय बाजार में सबसे लोकप्रिय ईवी है। केंद्र और राज्य सरकार से बढ़ता समर्थनसब्सिडी प्रदान करना और इलेक्ट्रिक वाहनों को बढ़ने के लिए अनुकूल वातावरण प्रदान करनाहमें अपने ग्राहकों के लिए अपने ईवी पेशकश का विस्तार करने के लिए प्रेरित करता है। हम आज टिगोर ईवी को लॉन्च करने के लिए उत्साहित हैंजो सक्षम ज़िप्ट्रॉन टेक्नोलॉजी द्वारा संचालित है। टिगोर ईवी उन सभी महत्वाकांक्षी सेडान खरीदारों के लिए एक आदर्श विकल्प है जो एक ऐसा वाहन खरीदना चाहते हैं जो तकनीकी रूप से उन्नतआरामदायक और सुरक्षा मानकों पर उच्च होसाथ ही पर्यावरण के अनुकूल आवागमन भी होजो इसे खरीदारों के लिए एक अनूठा #EvolveToElectric विकल्प बनाता है।”

70% बाजार हिस्‍सेदारी के साथ मौजूदा इलेक्ट्रिक व्हीकल पर्सनल सेगमेंट मार्केट में अग्रणीटाटा मोटर्स इस बात को लेकर आश्‍वस्‍त है कि नई टिगोर ईवी भारत में इलेक्ट्रिक मोबिलिटी की पेशकशों का लोकतंत्रीकरण करेगी। एक इष्टतम रेंज प्रदान करते हुएनई टिगोर ईवी में 306 किलोमीटर (मानक परीक्षण स्थितियों के तहत) की विस्तारित एआरएआई प्रमाणित रेंज हैजो इसे व्यक्तिगत यात्रा के लिए अधिक डिज़ायरेबल बनाती है। शानदार डिजाइनक्लास लीडिंग सेफ्टी के साथ कम्‍फर्ट और रोमांचकारी परफॉर्मेंस से लैस टिगोर ईवी 55 kW का पीक पावर आउटपुट और 170 Nm का पीक टॉर्क देता है और यह 26-kWh लिक्विड-कूल्डहाई एनर्जी डेंसिटी बैटरी पैक, एक आईपी 67 रेटेड बैटरी पैक और मोटर इसे वेदर-प्रूफ़ और चिंता-रहित बनाता है।

टाटा मोटर्स नई टिगोर ईवी को तीन वेरिएंट्स: XE, XM, XZ+ (XZ+ डुअल टोन विकल्प उपलब्ध) में पेश कर रही हैजो ईवी मालिकों के लिए साल और 160,000 KM बैटरी और मोटर वारंटी के साथ आती है। इसके अलावायह बेहतर ड्राइविंग इतना ही नहीं, यह तेज हैंडलिंग के लिए शानदार ड्राइविंग डायनैमिक्स और संतुलित सस्पेंशन भी प्रदान करता है। अन्य फीचर्स में इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल और फोल्डेबल ओआरवीएमपुश बटन स्टार्ट के साथ स्मार्ट कीपोर्टेबल चार्जिंग केबल आदि शामिल हैं।

टिगोर ईवी का इम्पैक्ट-रेसिस्टेंट बैटरी पैक केसिंग सेल स्तर पर नेल पेनेट्रेशन के लिए एआईएस – 048 मानक का अनुपालन करता है। रियर क्रैश अनुकूल संरचना के साथ एक प्रमाणित प्लेटफॉर्म के आधार परकार विश्व स्तर पर स्वीकार्य सीसीS2 चार्जिंग प्रोटोकॉल के साथ आती है और इसे किसी भी 15A प्लग पॉइंट से फास्ट-चार्ज के साथ-साथ स्लो-चार्ज किया जा सकता है। एक साइलेंट केबिनआरामदायक सीटिंग के लिए पर्याप्त हेडरूम और लेगरूम के साथ विशाल इंटीरियर के अलावाटिगोर ईवी अपने पावरट्रेनइंफोटेनमेंटकनेक्टिविटी और चार्जिंग में टेक्‍नोलॉजी से पैक्‍ड हैयह सभी एक आरामदायक और सुचारू ड्राइव का वादा करता है। रिमोट कमांड और रिमोट डायग्नोस्टिक्स सहित 30+ कनेक्टेड कार सुविधाओं के साथटाटा टिगोर ईवी शक्तिशाली अंडरपिनिंग्स के साथ एक बेहतरीन पेशकश है और एक सुलभ मूल्य पर एक ईवी के लाभ देती है। टिगोर ईवी के बारे में अधिक जानने के लिएग्राहक ev.tatamotors.com देख सकते हैं या अपने नजदीकी डीलरशिप पर जा सकते हैं। ends

Be the first to comment on "टाटा मोटर्स ने ज़िपट्रॉन टेक्नोलॉजी के साथ नई टिगोर ईवी सेडान की पेशकश की"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*