FedEx एक्‍सप्रेस और Delhivery भारत की सीमा-पार संभावना का लाभ उठाने के लिए साथ आए

मुंबई, भारत, 19 जुलाई, 2021 GNI): FedEx एक्‍सप्रेस, जो FedEx कॉर्प. (NYSE: FDX) की एक अनुषंगी है एवं दुनिया की सबसे बड़ी एक्‍सप्रेस ट्रांसपोर्टेशन कंपनी है, और Delhivery, जो भारत की एक अग्रणी लॉजिस्टिक्‍स एवं सप्‍लाई चेन सर्विसेज कंपनी है, ने आज घोषणा की कि FedEx एक्‍सप्रेस इंडिया और Delhivery ने इक्विटी एवं कॉमर्शियल करार किये हैं। इस करार के जरिए दोनों ही दिग्‍गज कंपनियों की संयुक्‍त क्षमताओं का उपयोग भारत की अंतर्राष्‍ट्रीय व्‍यापार संभावना का लाभ उठाने के लिए किया जायेगा। विनियामक स्‍वीकृति सहित क्‍लोजिंग शर्तों के पूरा होने के साथ ही यह ट्रांजेक्‍शन पूरा हो जायेगा।

FedEx कॉर्प. के प्रेसिडेंट और चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर, Raj Subramaniam ने कहा, “FedEx के लिए भारत रणनीतिक‍ दृष्टि से महत्‍वपूर्ण है। इस महत्‍वपूर्ण गठबंधन से हमारे भारत के व्‍यवसाय को बढ़ाने और भारतीय बाजार में विस्‍तार करने या इसमें प्रवेश करने के इच्‍छुक ग्राहकों को सेवा प्रदान करने की हमारी दीर्घकालिक सोच को पूरा करने में मदद मिलेगी और Delhivery के साथ मिलकर हमारे ग्राहकों के लाभ के लिए उत्‍पाद एवं तकनीकी समाधान तैयार करने हेतु अवसर उपलब्‍ध करा सकेंगे।”

इस घोषणा के बारे में टिप्‍पणी करते हुए, Delhivery के को-फाउंडर एवं चीफ एग्‍जीक्‍यूटिव ऑफिसर, Sahil Barua ने कहा, ”हम FedEx के साथ सहयोग करके बेहद उत्‍साहित हैं और हमें भारत में Delhivery की क्षमताओं और FedEx के वैश्विक नेटवर्क के बीच सहक्रियाओं को लेकर बहुत उम्‍मीदें हैं। हमारा उद्देश्‍य हमारे नेटवर्क्स, और हमारी टेक्‍नोलॉजी एवं इंजीनियरिंग क्षमताओं की विशिष्‍ट एक्‍सेस के जरिए भारतीय एवं वैश्विक व्‍यवसायों एवं उपभोक्‍ताओं के लिए नये-नये उत्‍पाद एवं अवसर उपलब्‍ध कराना है।”

इस सहयोग के तहत, FedEx द्वारा Delhivery में 100 मिलियन अमेरिकी डॉलर का इक्विटी निवेश किया जायेगा और दोनों ही कंपनियां दीर्घकालिक वाणिज्यिक करार करेंगे। FedEx एक्‍सप्रेस, भारत से और भारत में अंतर्राष्‍ट्रीय आयात-निर्यात सेवाओं पर जोर देगी, जबकि Delhivery द्वारा भारतीय बाजार में FedEx एक्‍सप्रेस अंतर्राष्‍ट्रीय उत्‍पादों एवं सेवाओं की बिक्री की जायेगी और पूरे भारत में पिकअप एवं डिलिवरी सेवाएं उपलब्‍ध करायी जायेंगी। FedEx द्वारा भारत में अपने घरेलू कारोबार से जुड़ी कई परिसंपत्तियों को Delhivery को स्‍थानांतरित किया जायेगा।

इसके अलावा, FedEx एक्‍सप्रेस के प्रेसिडेंट और सीईओ को Delhivery के बोर्ड ऑफ डाइरेक्‍टर्स में नामित किया जायेगा, जिसके लिए दोनों कंपनियों के बीच सहयोग पर हस्‍ताक्षर किया जायेगा।

इस ट्रांजेक्‍शन के जरिए FedEx ग्‍लोबल नेटवर्क के साथ Delhivery का व्‍यापक अखिल भारत नेटवर्क एवं तकनीकी समाधान एकीकृत हो जायेंगे, ताकि दोनों से जुड़ी सर्वोत्‍तम चीज़ों को साथ लाया जा सके। दोनों कंपनियों के बीच हुए निवेश और वाणिज्यिक करार से भारतीय बाजार के प्रति FedEx की वचनबद्धता गहरी हुई है, और यह ऐसी नवोन्‍मेषी सेवाएं एवं समाधान उपलब्‍ध कराने की दिशा में एक महत्‍वपूर्ण कदम का संकेत देती है जिसका उद्देश्‍य FedEx और Delhivery के ग्राहकों के लिए स्‍पीड, एफिशियंसी एवं एक्‍सेस को बेहतर बनाना है।

FedEx कॉर्प के विषय में

FedEx कॉर्प (NYSE: FDX) दुनिया भर में ग्राहकों और व्यवसायों को परिवहन, ई-कॉमर्स और व्यावसायिक सेवाओं के व्यापक पोर्टफोलियो के साथ प्रदान करता है। 84 बिलियन डॉलर के वार्षिक राजस्व के साथ, कंपनी सम्मानित FedEx ब्रांड के तहत सामूहिक रूप से प्रतिस्पर्धा करने वाली, सहयोगात्मक रूप से संचालन करने वाली और डिजिटल रूप से नवाचार करने वाली ऑपरेटिंग कंपनियों के माध्यम से एकीकृत व्यावसायिक समाधान प्रदान करती है। लगातार दुनिया के सबसे प्रशंसित और विश्वसनीय नियोक्ताओं में से एक, FedEx अपने  570,000 टीम के सदस्यों को सुरक्षा, उच्चतम नैतिक और पेशेवर मानकों और अपने ग्राहकों और समुदायों की जरूरतों पर ध्यान केंद्रित करने के लिए प्रेरित करता है। FedEx 2040 तक कार्बन-न्यूट्रल संचालन प्राप्त करने के लक्ष्य के साथ दुनिया भर में लोगों और संभावनाओं को जिम्मेदारी और संसाधन से जोड़ने के लिए प्रतिबद्ध है। अधिक जानने के लिए, कृपया about.fedex.com पर जाएं  

FedEx एक्‍सप्रेस के विषय में

FedEx एक्सप्रेस दुनिया की सबसे बड़ी एक्सप्रेस परिवहन कंपनी है, जो 220 से अधिक देशों और क्षेत्रों में तेज़ और विश्वसनीय डिलीवरी प्रदान करती है। FedEx एक्सप्रेस मनी-बैक गारंटी के साथ एक निश्चित समय और तारीख तक समय के प्रति संवेदनशील शिपमेंट की डिलीवरी को गति देने के लिए एक वैश्विक हवाई और जमीनी नेटवर्क का उपयोग करता है।

Delhivery के विषय में

Delhivery भारत में एक प्रमुख रसद और आपूर्ति श्रृंखला सेवा कंपनी है। अपने राष्ट्रव्यापी नेटवर्क में 18,700 से अधिक पिन कोड शामिल हैं, कंपनी एक्सप्रेस पार्सल परिवहन, एलटीएल और एफटीएल फ्रेट, रिवर्स लॉजिस्टिक्स, क्रॉस-बॉर्डर, बी 2 बी और बी 2 सी वेयरहाउसिंग, एंड-टू-एंड आपूर्ति श्रृंखला सेवाओं जैसी रसद सेवाओं का एक पूरा सूट प्रदान करती है। , और प्रौद्योगिकी सेवाएं। Delhivery ने स्थापना के बाद से 1 बिलियन से अधिक शिपमेंट को सफलतापूर्वक पूरा किया है और आज बड़े और छोटे ई-कॉमर्स प्रतिभागियों, एसएमई, और अन्य उद्यमों और ब्रांडों सहित 15,000 से अधिक ग्राहकों के साथ काम करता है। Delhivery के बारे में अधिक जानकारी के लिए, कृपया www.Delhivery.com पर जाएं

भविष्‍योन्‍मुखी बयान: इस प्रेस विज्ञप्ति के कुछ बयानों को भविष्योन्मुखी बयान माना जा सकता है, जैसे कि FedEx से संबंधित बयान और प्रस्तावित लेनदेन के लाभों के संबंध में Delhivery के विचार। भविष्योन्मुखी बयानों में वे शब्द शामिल हैं, जिनके बाद, उसके बाद या जिनमें शब्द “इच्छा,” “हो सकता है,” “हो सकता है,” “होगा,” “चाहिए,” “विश्वास करो,” “अपेक्षित,” “प्रत्याशित,” “योजनाएं”, “अनुमान,” “लक्ष्य,” “प्रोजेक्ट,” “इरादा” या इसी तरह के भाव शामिल हैं। इस तरह के भविष्‍योन्‍मुखी बयान जोखिम, अनिश्चितताओं और अन्य कारकों के अधीन होते हैं जो वास्तविक परिणामों को ऐतिहासिक अनुभव से या भविष्य के परिणामों से व्यक्त या निहित भविष्य के परिणामों से भिन्न हो सकते हैं।

संभावित जोखिमों और अनिश्चितताओं में शामिल हैंलेकिन इन्हीं तक सीमित नहीं हैंFedEx और Delhivery की नियामक अनुमोदन प्राप्त करने और लेनदेन को पूरा करने के लिए अन्य सभी शर्तों को पूरा करने की क्षमतालेनदेन से प्रत्याशित लाभ प्राप्त करने के लिए FedEx की क्षमताऔर अन्य कारक जो हो सकते हैं FedEx Corp. और उसकी सहायक कंपनियों की प्रेस विज्ञप्ति और FedEx Corp. की प्रतिभूति और विनिमय आयोग के साथ फाइलिंग में पाया गया। कोई भी भविष्‍योन्‍मुखी बयान केवल उस तारीख के बारे में बोलता है जिस दिन इसे बनाया जाता है। FedEx किसी भी भविष्योन्मुखी कथन को अद्यतन या संशोधित करने के लिए कोई दायित्व नहीं लेता है या ग्रहण नहीं करता हैचाहे वह नई जानकारीभविष्य की घटनाओं या अन्यथा के परिणामस्वरूप हो। ends

Be the first to comment on "FedEx एक्‍सप्रेस और Delhivery भारत की सीमा-पार संभावना का लाभ उठाने के लिए साथ आए"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*