कॉन्फिडेंस समूह ला रहा है अत्याधुनिक हाइड्रोजन सिलिंडरप्रेस विज्ञप्ति

Mumbai, 12th February 2024 (GNI): Left to right Mr Dimitri Kulianov- Technical Advisor
Mr.Nitin Khara- Chairman and Managing Director Mr.Manish Jain Mr. Joy Bhattacharjee-Technical Advisor of Confidence Petroleum India Limited at the announcement of its entry into the rapidly growing market of Green Hydrogen Type-4 Cylinder in Mumbai – Photo by Sumant Gajinkar GNI

Mumbai, 12 February 2024 (GNI) : कॉन्फिडेंस ग्रुप, एलपीजी और सीएनजी उद्योग की एक अग्रणी कंपनी, अपनी सहायक कंपनी कॉन्फिडेंस फ्यूचरिस्टिक एनर्जेटेक लिमिटेड की सहायक कंपनी सिल्वर स्काई एक्ज़िम प्राइवेट लिमिटेड द्वारा ग्रीन हाइड्रोजन के तेजी से बढ़ते बाजार में टाइप-4 ग्रीन हाइड्रोजन सिलेंडर निर्माण में अपने प्रवेश की घोषणा करते हुए अत्यंत गर्व महसूस कर रही है।

दुनिया के ग्रीन ऊर्जा समाधानों की ओर बढ़ते मद्देनजर, कॉन्फिडेंस ग्रुप स्वच्छ और प्रदूषण मुक्त हरित भविष्य के लिए वैश्विक ऊर्जा परिवर्तन में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाने के लिए प्रतिबद्ध है। पर्यावरणीय जिम्मेदारी पर मजबूत फोकस के साथ, ग्रीन हाइड्रोजन का अधिकतम उपयोग करने के लिए कंपनी टाइप 4 सिलेंडर के उत्पादन के माध्यम से हाइड्रोजन भंडारण उद्योग में क्रांति लाने के लिए तैयार है।

मुख्य विशेषताएं:

प्रदूषण मुक्त हरित स्थिर भविष्य के लिए प्रतिबद्धता: कॉन्फिडेंस ग्रुप पर्यावरण प्रदूषण को कम करने के लिए भारत सरकार की नीति के समर्थन में, पर्यावरण प्रदूषण नियंत्रण की तत्काल आवश्यकता को पहचानता है और प्रदूषण मुक्त सुरक्षित स्थिर भविष्य के लिए अपना योगदान देने के लिए समर्पित है। पर्यावरणीय प्रभाव को कम करने पर ध्यान केंद्रित करते हुए टाइप 4 सिलेंडरों को डिजाइन और निर्मित किया जाएगा।

अत्याधुनिक प्रौद्योगिकी: कॉन्फिडेंस ग्रुप अत्याधुनिक प्रौद्योगिकी का लाभ उठाते हुए उद्योग मानकों को पूरा करने वाले उच्च गुणवत्ता वाले टाइप 4 सिलेंडर का उत्पादन करेगा। अत्याधुनिक नवीन डिज़ाइन ग्रीन हाइड्रोजन के कुशलतापूर्वक भंडारण की जरुरत को पूरा करेंगे और ग्रीन हाइड्रोजन-आधारित समाधानों की समग्र विश्वसनीयता बढ़ाएंगे।

हरित हाइड्रोजन नेतृत्व: कॉन्फिडेंस ग्रुप का लक्ष्य ग्रीन हाइड्रोजन बाजार में उतरकर नवीकरणीय ऊर्जा स्रोतों को अपनाने में तेजी लाने वाले समाधान प्रदान करने में अग्रणी बनना है। टाइप 4 सिलेंडर ग्रीन हाइड्रोजन के कुशल भंडारण और परिवहन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे।

वैश्विक प्रभाव: कॉन्फिडेंस ग्रुप कंपनी द्वारा निर्मित टाइप 4 सिलेंडर दुनिया भर में स्वच्छ ऊर्जा भंडारण की बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए समाधान प्रदान करेंगे, जिससे कार्बन उत्सर्जन में कमी आएगी। अतः अपनी ग्रीन हाइड्रोजन पहल के माध्यम से कॉन्फिडेंस ग्रुप वैश्विक प्रभाव की उम्मीद करता है।

सहयोगात्मक भागीदारी:

कॉन्फिडेंस ग्रुप सक्रिय रूप से प्रौद्योगिकी प्रदाताओं, ऊर्जा कंपनियों और अनुसंधान संस्थानों सहित ग्रीन हाइड्रोजन पारिस्थितिकी तंत्र में प्रमुख कंपनियों के साथ साझेदारी में लगे हुए है। यह सहयोगात्मक भागीदारी कंपनी की स्थिति और स्थिरता को और मजबूत करेंगे।

श्री नितिन खारा, चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक, ने कॉन्फिडेंस ग्रुप के ग्रीन हाइड्रोजन टाइप 4 सिलेंडर निर्माण में प्रवेश पर उत्साह व्यक्त करते हुए कहा, “यह रणनीतिक कदम हमारे मूल मूल्यों और पर्यावरणीय प्रबंधन के प्रति प्रतिबद्धता के अनुरूप है। हम “एक स्थायी और कार्बन-तटस्थ भविष्य” की वैश्विक बदलाव की दिशा में अपना योगदान देने के लिए उत्साहित हैं।

टाइप 4 सिलेंडर की मुख्य विशेषताएं:

ए) टाइप 4 सिलेंडर मुख्य रूप से पॉलिमर लाइनर के साथ कार्बन मिश्रित से बने होते हैं;
बी) टाइप 4 सिलेंडर धातु सिलेंडर (टाइप-1) की तुलना में 70% हल्के होते हैं;
ग) टाइप 4 सिलेंडर धातु सिलेंडर (टाइप-1) की तुलना में 3 गुना अधिक गैस परिवहन करते हैं;
घ) टाइप-4 सिलेंडर धातु सिलेंडर (टाइप-1) की तुलना में करोशन रेसिस्टेंट (Corrossion Resistant) प्रतिरोधी होते हैं।

कॉन्फिडेंस ग्रुप एलपीजी और सीएनजी क्षेत्र में एक प्रतिष्ठित नाम है और बीएसई और एनएसई दोनों पर सूचीबद्ध है। कॉन्फिडेंस पेट्रोलियम इंडिया लिमिटेड को एमडीआरए द्वारा नंबर 1 का दर्जा दिया गया है। यह अपने परिवर्तनात्‍मक, समर्पण और उद्यमशीलता उत्कृष्टता के लिए प्रशंसित है। कॉन्फिडेंस ग्रुप का कारोबार देश के अलग-अलग राज्यों में फैला हुआ है। यह 15 पूरी तरह कार्यात्मक एलपीजी सिलेंडर विनिर्माण संयंत्रों, 3 उच्च दबाव सिलेंडर विनिर्माण संयंत्रों, 620+ एलपीजी वाहनों के अपने बेड़े, 248+ से अधिक ऑटो एलपीजी स्टेशनों की एक व्यापक श्रृंखला और बैंगलोर में 34+ सीएनजी स्टेशनों द्वारा रेखांकित की गई है। 26 भारतीय राज्यों में 2000+ से अधिक गोगैस डीलर नेटवर्क , ६८ बॉटलिंग प्लांट्स ,आवासीय, औद्योगिक और विभिन्न व्यावसायिक क्षेत्रों की विविध एलपीजी जरूरतों को पूरा कर रहे है।ends GNILLLLLLLL

Be the first to comment on "कॉन्फिडेंस समूह ला रहा है अत्याधुनिक हाइड्रोजन सिलिंडरप्रेस विज्ञप्ति"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*