नयी पीढ़ी के उद्यमियों को प्रोत्साहन: 15वें वार्षिक Fedex Express/जेए इंटरनेशनल ट्रेड चैलेंज के विजेताओं के नामों की घोषणा की गयीदस एएमईए बाजारों से क्षेत्र के 60 भावी उद्यमियों ने प्रतिस्पर्द्धा की!

FedEx एक्सप्रेस/ जेए इंटरनेशनल ट्रेड चैलेंज 2021 एएमईए फाइनल्स के विजेतागण

भारत, 13 अगस्त, 2021 (GNI): FedEx एक्सप्रेस, जो FedEx कॉर्प. (NYSE: FDX) की एक अनुषंगी है और दुनिया की सबसे बड़ी एक्सप्रेस ट्रांसपोर्टेशन कंपनियों में से एक है, ने जूनियर अचीवमेंट (जेए) एशिया पैसिफिक के साथ मिलकर 15वें वार्षिक फेडेक्स एक्सप्रेस /जेए इंटरनेशनल ट्रेड चैलेंज (आईटीसी) फाइनल्स के विजेताओं की घोषणा की। यह प्रतियोगिता एशिया प्रशांत, मध्य-पूर्व एवं अफ्रीका (एएमईए) के लिए आयोजित हुई थी और पहली बार, इस प्रतियोगिता में भारत एवं इंडोनेशिया के प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया।

प्रतियोगिता के 15वें संस्करण में एएमईए के दस बाजारों – मेनलैंड चीन, हाँगकांग एसएआर, भारत, इंडोनेशिया, जापान, मलेशिया, फिलीपिंस, सिंगापुर, दक्षिण कोरिया और वियतनाम के छात्रों ने भाग लिया। ये एएमईए फाइनलिस्ट्स 4,000 से अधिक महत्वाकांक्षी छात्र उद्यमियों के बीच स्थानीय बाजार प्रतियोगिताओं में जीत हासिल कर चुके थे।

महामारी के बावजूद और विशेष रूप से इसने समाजों को कैसे प्रभावित किया है, दो-दो की छात्र टीमों को यूनाइटेड किंगडम के लिए भौतिक उत्पाद के लिए बाजार में प्रवेश की रणनीति बनाने का काम सौंपा गया था जिससे लोगों को प्रभाव से उबरने या दूर करने में मदद मिले।

छात्रों ने क्षेत्रीय व्यापार जगत के अग्रणियों के एक पैनल के सामने तीन दिनों की गहन प्रतियोगिता के दौरान अपने आइडियाज रखे। 9 से 11 अगस्त के बीच पूरी तरह से वर्चुअल तरीके से आयोजित फाइनल्स में प्रतिस्पर्द्धा करते हुए एपीएसी फाइनलिस्टों 60 छात्रों के समूह में से विजेता निकले।

विजेता टीम द पीक परफॉर्मर्स थी, जिसमें फिलीपींस की प्रिंसेस सेसिल एफ. गुरिया और दक्षिण कोरिया के चेरिन पार्क शामिल हैं, जिन्होंने अपने प्रियजनों को पत्र लिखने के लिए बुजुर्गों के लिए सुगंधित बीज युक्त सीड लिंक ग्रीटिंग कार्ड बनाने का आइडिया दिया। खुश्बूदार सुगंध उन्हें तनावमुक्त बने रहने और लॉकडाउन के दौरान एक-दूसरे से जुड़ाव महसूस करने में मदद की।

टीम कनीना जुरोंग लिगर्स में सिंगापुर के वोंग योंग-चेंग और भारत से आस्तिका जैन को डीआईवाई कॉन्सर्ट किट के विचार के लिए प्रथम उपविजेता नामित किया गया था, जिसमें लॉकडाउन के दौरान घर पर संगीत कार्यक्रम आयोजित करने के लिए आवश्यक सब कुछ शामिल था।

अंत में, टीम फेलिसिटी में दक्षिण कोरिया से सियोजिन अहन और इंडोनेशिया से रिफ्का अज़का औलिया हसना को सेकेंड रनर-अप के रूप में शामिल हैं जिन्हें एआई-पावर्ड एजुकेशनल टेडी बियर के आइडिया के लिए विजेता में शामिल किया गया है। उक्त टेडी बियर बिग डेटा का उपयोग करके बातचीत और भावनात्मक समर्थन के माध्यम से छोटे बच्चों को दूरस्थ शिक्षा में सहायक है।

द पीक परफॉर्मर्स टीम के सदस्यों ने बताया, “प्रतियोगिता के विजेता के रूप में नामित होने पर हम दोनों बहुत खुश हैं। हमारे बहुत प्रतिभाशाली साथियों के बीच चुना जाना एक बड़े सम्मान की बात है! प्रतियोगिता का हर चरण हमारे लिए विशेष रूप से फाइनल में सीखने का एक शानदार अनुभव रहा है। सभी प्रस्तुतियों, सहयोग और सलाह ने हमें वास्तव में प्रेरित किया है, और हमें अपनी उद्यमी यात्रा शुरू करने के लिए और भी अधिक प्रतिबद्ध बना दिया है।“

एशिया पैसिफिक, मिडिल ईस्ट एंड अफ्रीका (एएमईए) की प्रेसिडेंट, कवलप्रीत ने कहा, ‘’आज की महामारी के बाद की दुनिया में सामना की जाने वाली कुछ सबसे कठिन, वास्तविक दुनिया की समस्याओं को हल करने के लिए इतने सारे प्रतिभाशाली छात्रों को उनकी रचनात्मकता, नवाचार और कोशिश को देखना प्रेरणादायक है। यह कार्यक्रम सभी छात्रों के लिए उद्यमिता के रास्ते पर आगे बढ़ने के लिए डिज़ाइन किया गया है, चाहे वे फाइनल में कैसे भी हों। इसमें हारने-जीतने जैसा कुछ भी नहीं था, केवल सीखने की बात थी। फेडेक्स में उद्यमियों को प्रोत्साहन देना बेहद सार्थक पहल है। हमारा मानना है कि इस कार्यक्रम के माध्यम से अगली पीढ़ी को सशक्त बनाने से सीखने की संस्कृति को बढ़ावा मिलेगा और हमारे युवाओं को सही उपकरण के साथ इस क्षेत्र को आगे की तैयारी में मदद करेगा।‘’

जेए एशिया पैसिफिक के प्रेसिडेंट और सीईओ, मज़ियार साबेत ने कहा,’’जेए में, हम युवाओं को सशक्त बनाने और व्यापक समुदाय के संपन्न सदस्यों के रूप में मजबूत बनाने का काम करते हैं। और युवाओं की सेवा के लिए समर्पित एक एनजीओ के रूप में, हम अपने अद्भुत छात्रों और FedEx जैसे कॉर्पोरेट भागीदारों की बहुत सराहना करते हैं, जो हमारे समुदाय को समृद्ध करने और उद्यमिता एवं वैश्विक सोच के अपने समर्पित समर्थन के माध्यम से इस अनमोल कार्य को आगे बढ़ाने में मदद करते हैं।‘’

FedEx एक्सप्रेस / जेए इंटरनेशनल ट्रेड चैलेंज प्रोग्राम का आयोजन FedEx एक्सप्रेस और जेए एशिया पैसिफिक, जेए वर्ल्डवाइड के सदस्य द्वारा संयुक्त रूप से किया जाता है। इस वर्ष, एएमईए के 10 बाजारों से कुल 40 FedEx वालंटियर्स ने छात्रों की मेंटरिंग की। जेए आईटीसी के माध्यम से युवा उद्यमियों का समर्थन करने के अलावा, फेडेक्स एक्सप्रेस एशिया प्रशांत क्षेत्र के लघु और मध्यम उद्यमों (एसएमई) के लिए समर्थक है।

प्रतियोगिता के जज वर्चुअल प्रतियोगिता के आयोजन और छात्रों द्वारा किए गए प्रयासों से प्रभावित हुए।

“एशिया प्रशांत क्षेत्र में हमारे भविष्य के उद्यमियों को समर्थन और प्रोत्साहित करने के लिए यह एक कमाल का मंच है! बेहद प्रभावशाली परिणाम। विशेष रूप से इन चुनौतीपूर्ण समय के दौरान इस तरह के अनूठे आयोजन का समर्थन करने के लिए जेए और FedEx के आयोजन के लिए बधाई।“

पैट्रिक पिम्पाओ मेर्ही,पार्टनर – हेड ऑफ एशिया पैसिफिकपैट्रिया इन्वेस्टमेंट्स

एक जज की हैसियत से प्रतियोगिता में दूसरी बार शामिल होकरमैं अभी भी आभासी प्रारूप के बावजूद युवा प्रतियोगियों से मिली रचनात्मकता और आत्मविश्वास से उत्साहित हूं। कई लोगों और समुदायों के सामने आने वाले मुद्दों के प्रति सभी विचारों ने चतुर सोच और गहरी करुणा का प्रदर्शन किया। मैं प्रत्येक प्रतिभागी को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए बधाई देना चाहता हूं। इसे जारी रखें!”

जेनी क्वांगसंस्थापक, जेसीओ ज्वेलरी प्राइवेट लिमिटेड

“मैं छात्रों द्वारा उनकी प्रस्तुति के माध्यम से दिखाए गए व्यवसाय को सफल बनाने के लिए जो उत्साह और गहरी समझ प्रदर्शित की गयी हैउससे मैं प्रभावित हूं। सभी को बधाई।”

जिमी गनीसंस्थापक और अध्यक्षप्रूवेन फोर्स इंडोनेशिया

हम एक पारिभाषिक पल में जी रहे हैं जहां कोविड19 के दौरान सामने आए कई सामाजिक और आर्थिक दिक्कतों को ठीक करने की आवश्यकता है। इन महत्वाकांक्षी उद्यमियों द्वारा प्रस्तुत बाजार में जाने की रणनीतियों ने कुछ गहरी चुनौतियों के लिए एक नया दृष्टिकोण पेश किया। मैं इन विचारों को निकट भविष्य में साकार होते देखने के लिए उत्सुक हूं।”

नेपच्यून फैक्टरसंस्थापक और सीईओईसीएफयूएलएफआईएलएल

कल के युवा भावी उद्यमियों को महामारी के दौरान समस्याओं को हल करने के लिए अपने महान सोचरचनात्मकताउत्साह के साथ-साथ आशावाद को एक साथ रखकर और दुनिया को एक बेहतर जगह बनाने के लिए इससे आगे जाते हुए देखना बहुत उत्साहजनक है। ढेर सारी बधाई! 

जॉनवेई मुल्जोनोसंस्थापक और प्रबंध निदेशकपीटी मॉन्क्रीट इंटरनेशनल

फिर सेमैं इतने कम समय में छात्रों द्वारा एक साथ रखी गई पिचों की मौलिकतास्तर और समग्र गुणवत्ता से बहुत प्रभावित हुआ। मुझे बहुत उम्मीद है कि वे सभी उद्यमी बनने के लिए प्रेरित हुए हैं!”

रॉबिन टर्लिंग्ससीईओद स्टार्टअप बडी

Be the first to comment on "नयी पीढ़ी के उद्यमियों को प्रोत्साहन: 15वें वार्षिक Fedex Express/जेए इंटरनेशनल ट्रेड चैलेंज के विजेताओं के नामों की घोषणा की गयीदस एएमईए बाजारों से क्षेत्र के 60 भावी उद्यमियों ने प्रतिस्पर्द्धा की!"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*