फ़्रंटलाइन वर्करों को समर्पित गाने में अनोखे अंदाज़ में नज़र आएंगी रियल ज़िंदगी की डॉक्टर निहारिका!

Mumbai, 2nd May 2021 (GNI): मिस इंडिया यूके व वर्ल्डवाइड रनर-अप रहे के अलावा ‘मसान’, ‘6-5=2’, ‘डामाडोल’ और जल्द रिलीज़ होने जा रही फिल्म ‘सूर्यवंशी’ में काम कर चुकीं अभिनेत्री निहारिका रायज़ादा बहुमुखी प्रतिभा की धनी हैं.

कम ही लोगों को पता होगा कि अपने ज़माने के मशहूर संगीतकार रहे ओ. पी. नैय्यर की पोती निहारिका असल ज़िंदगी में एक कार्डियोलॉजिस्ट-साइंटिस्ट भी हैं और कोरोना महामारी के दौरान वे कोविड के हज़ारों मरीज़ों का इलाज भी कर चुकी हैं.

उल्लेखनीय है कि निहारिका 18 अप्रैल को अपने जन्मदिन के ख़ास मौके पर अपनी तरह ही कोरोना के अन्य वॉरिअर्स को समर्पित एक गाना लॉन्च करेंगी. अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर बनी फ़िल्म ‘सावित्री वॉरियर्स’ में काम कर चुकीं निहारिका कहतीं हैं, “हर महिला किसी वॉरियर से कम नहीं होती है.”

ग़ौरतलब है कि इस फ़्रेंच गाने में निहारिका के साथ शम्पा गोपीकृष्ण भी नज़र आएंगे. बेहतरीन अंदाज़ में इस गाने को स्वनिल कुमार ने निर्देशित किया है तो वहीं इसे रिषभ पुथरन मे बड़ी ख़ूबसूरती के साथ फ़िल्माया है. लोगों को जीने और लड़ने‌ के लिए प्रेरित करते इस गाने की धुन पर निहारिका और शम्पा ने लाल परिधानों में अपने हाव-भाव के ज़रिए शक्ति, सशक्तिकरण और कोमलता को दर्शाने की कोशिश की है जो लाल रंग की अपनी अनूठी पहचान भी है.

दुनिया की कई भाषाओं की फ़िल्मों में काम कर चुकीं व कई भाषाओं पर अपना अधिकार रखनेवालीं निहारिका कहतीं हैं, “इस गाने के बोल हमें लोगों की बातों पर ध्यान देने की बजाय अपने दिल की आवाज़ को सुनने के लिए प्रेरित करते हैं. यह गाना ज़िंदगी को अपनी ही धुन में जीने, ख़ुशनुमां यादें बनाने व उन्हें सहेजने और हर लम्हे को उन्मुक्त ढंग से जीने की प्रेरणा भी देता है.” वे कहती हैं, “ज़िंदगी भले ही आपको मुक्के मारे, लेकिन‌ हमें गिरकर संभलना और संभलकर उठना ही तो सीखना है.”

इसे गाने को लेकर निहारिका कहतीं हैं, “मैं इस गाने से ख़ुद को जुड़ा हुआ पाती हूं क्यों यह गाना लोगों में एक नई ऊर्जा का संचार करता है और इस मुश्क़िल घड़ी में लोगों को लड़ने का हौसला देता है. मेरे लिए डांस अंधेरे में रौशनी के समान है. मैं चाहती हूं कि किसी तरह से मैं भी लोगों की ज़िंदगियोंबको उजालों से भरने में उनकी कोई मदद कर सकूं.” वे आगे कहती हैं कि इस महामारी में वैक्सीन, ऑक्सीजन और स्टाफ़ की कमी के बावजूद सभी लोग अपनी तरफ़ से पूरा प्रयास कर रहे हैं.

अपनी अदाओं से लोगों के दिलों को धड़कानेवाली निहारिका कहती हैं, “ये ऐसी आपदा है जिसने लोगों के दिलों को एक-दूसरे के करीब लाना दिया है.” नीचे दिये गये वीडियो लिंक में देखें निहारिका का जलवा: ends

Be the first to comment on "फ़्रंटलाइन वर्करों को समर्पित गाने में अनोखे अंदाज़ में नज़र आएंगी रियल ज़िंदगी की डॉक्टर निहारिका!"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*