गणपति पूजन में ‘इम्युनिटीसे भरे रत्नमोदकों’ का प्रसाद ग्रहण करें, डाबर मुंबई के लालबागचा और गिरगांवचा राजा गणेश भक्तों को मुफ्त में बाटेंगा रत्नमोदकों का प्रसाद

मुंबई, 25 अगस्त 2020: इस गणेश पूजा में आयुर्वेद के प्राचीन और उपयोगी ज्ञान का प्रसार करते हुए और इसके असीम फायदों को सभी तक पहुंचाते हुए देते हुए, दुनिया की सबसे बड़ी आयुर्वेद उत्पाद निर्माता, डाबर इंडिया लिमिटेड ने विशेष रूप से बनाए गए गणपति रत्नमोदक के साथ गणेश पूजा की शुरूआत की है। गणपति रत्नमोदक, डाबर रत्नप्राश और मिठाई का एक संयोजन है, जो इस गणपति पूजा पर भक्तों को प्रसाद के तौर पर अधिक स्वाद प्रदान करता है और उनकी इम्युनिटी को भी बढ़ाता है।

डाबर ने इसके लिए मुंबई के 2 पूजा पंडालों के साथ करार किया है-लालबाग और गिरगांवचा राजा। ये मोदक उन दानियों के बीच मुफ्त वितरित किए जाएंगे जो प्लाज्मा डोनेशन और ब्लड डोनेशन कैंप में भाग लेंगे। दूसरी ओर, गिरगांवचा राजा पूजा पंडाल में आने वाले गणपति भक्तों को अद्वितीय इम्युनिटी मोदक का स्वाद चखने का अवसर भी मुफ्त मिलेगा। इस दौरान कुल 11000 लड्डू / मोदक बनाए जाएंगे, और इन 2 लालबागचा और गिरगांवचा पूजा पंडालों में मुफ्त वितरित किए जाएंगे।

डॉ.दुर्गा प्रसाद, हेड मार्केटिंग, इथिकल, डाबर इंडिया लिमिटेड, ने इस पहल पर प्रतिक्रिया देते हुए कहाः “कोविड 19 महामारी के कारण कई पूजा एसोसिएशनों ने इस साल गणेश प्रतिमा और पूजा पंडाल स्थापित ना करने का फेसला किया है। इसकी बजाय ये पंडाल प्लाज़्मा और रक्तदान शिविरों का आयोजन करके गणपति उत्सव मनाएंगे। इन पंडालों का का समर्थन करने और इस महामारी के दौरान दानदाताओं और भक्तों के बीच इम्युनिटी को बढ़ावा देने के लिए, हमने डाबर रत्नप्राश के साथ इन विशेष मोदकों का निर्माण किया है, जो इम्युनिटी को बढ़ाने में सक्षम हैं। साथ ही स्वाद में भी पूरी तरह से अलग हैं।”

डॉ.प्रसाद ने कहा कि “गणपति उत्सव के दौरान भक्तों में दो चीजें बहुत प्रसिद्ध रहती हैं,, पहली, देवों के देव गणपति खुद, दूसरी चीज है मोदक। ऐसे में हमने विचार किया कि क्यों ना गणपतिरत्नमोदक के साथ एक नई शुरूआत करते हुए रत्नप्रकाश के फायदों को मोदक में प्रस्तुत किया है। इसके लिए हमने 11000 मोदक बनाए हैं, जो कि गणेश पंडालों में मुफ्त वितरित किए जाएंगे।”ends

Be the first to comment on "गणपति पूजन में ‘इम्युनिटीसे भरे रत्नमोदकों’ का प्रसाद ग्रहण करें, डाबर मुंबई के लालबागचा और गिरगांवचा राजा गणेश भक्तों को मुफ्त में बाटेंगा रत्नमोदकों का प्रसाद"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*